ये आसान Business, रोज होगी 4,000 रु की इनकम

 

ये आसान Business,से  होगी 4,0000 रु की इनकम

नौकरी करने वाले ज्यादातर लोगों की दिलचस्पी बिजनेस में होती है। अधिकतर लोग खुद बॉस बनना चाहते हैं। कोरोना संकट के बाद बिजनेस की जरूरत ज्यादा महसूस होने लगी है। क्योंकि नौकरी का कुछ भरोसा नहीं। आपको कभी भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। कोरोना काल में करोड़ों लोग नौकरी गंवा चुके हैं। अगर आपका इरादा कोई अच्छा बिजनेस शुरू करने की है तो हम यहां बढ़िया आइडिया देंगे। आप इस बिजनेस से हर रोज 4000 रु तक की कमाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं बिजनेस की डिटेल।
आलू  की चिप्स का बिजनेस

हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वो है आलू के चिप्स बनाने का। भारत के कई हिस्सों में अब इस प्रोडक्ट को काफी पसंद किया जाने लगा है। दिल्ली जैसे शहरों में भी अब ये प्रोडक्ट खूब बिकता है। लोग इन्हें व्रत में भी इस्तेमाल करते हैं, जबकि ये सेहत के लिए भी अच्छे हैं। स्थिति ये है कि अब  आलू के चिप्स की बिक्री को टक्कर देने लगे हैं। असल में फिलहाल बड़ी कंपनियां केले के चिप्स नहीं बना रहीं। इसलिए इस कारोबार के सफल होने के अधिक चांस हैं।

किन-किन चीजों की होगी जरूरत

कच्चे माल की बात करें तो आलू  की चिप्स के लिए आपको कच्चे आलू, नमक, खाद्य तेल और सामान्य मसाले की जरूरत होगी। इसके अलावा आलू के चिप्स बनाने के लिए कुछ मशीनों का इस्तेमाल होता है। सबसे पहले  आलू को धोने के लिए टैंक और छीलने की मशीन, पतले-पतले टुकड़े करने के लिए मशीन, केले के टुकड़ों को फ्राई करने की मशीन, मसालों को मिक्स करने वाली मशीन और पाउच प्रिंटिंग मशीन चाहिए होगी।

कितनी होगी कमाई

अगर 1 किलो पर आपको 10 रु का लाभ भी होता है तो रोजाना 4000 रु की कमाई की जा सकती है। अगर आपने किसी महीने में 25 दिन भी काम किया तो 1 लाख रु की कमाई पक्की।

अन्य खबरें:-


Comments

Popular posts from this blog

* पिता नहीं है तो क्या हुआ, चाचा ताऊ तो जिंदा हैं *